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Campaign Budget Optimization क्या है ?

what is CBO in Facebook Ads

CBO ( Campaign Budget Optimization ) इसका मतलब आप नाम से ही समझ सकते हो की Budget कहाँ Decide करना है Campaign Level पे राइट। 

अब Suppose करो की आपने एक Campaign बनाया और इसका Budget आपने रखा 2000 rs और इस Campaign के अंदर आपने बनाये बड़े सारे Ad set और इस Ad set के अंदर आपने बनाये बड़े सारे Ads राइट।

अब यहाँ पे Facebook क्या करेगा की ये जो 2000rs हैं वो उस Ad set पे खर्च करेगा जो Ad set अच्छा work कर रहा है और बाकी के Ad set पे ओ Paisa खर्च नहीं करेगा राइट।

अब इस्से होगा क्या की Facebook उन्ही Ad set पे Paise खर्च करेगा जो अच्छा work कर रहा है, वही Ad आपकी run होंगी, बाकी की Ad run नहीं होंगी और इसी को Facebook कहता है Campaign Budget Optimization राइट।

अब Suppose करो की आपके पास six Ad set हैं और आप चाहते हो की Facebook एक Ad set में 200rs , और दूसरे Ad set में 400rs , तीसरे Ad set मे 500rs खर्च करे तो CBO के thru आप अपने Ad set को optimize कर सकते हो की paise हमारे इस टाइप से खर्च हों राइट।

अगर आप Campaign Budget Optimization use करना चाहते हैं, तो आपके पास काफी सारे Ad set होने चाहिये, एटलीस्ट आपके पास six to seven Ad set होने चाहिये, तभी आप CBO का use करें राइट।

Note - अगर आप Campaign Budget Optimization use कर रहे हैं और आपके पास two to three Ad set हैं, तो यहाँ पे आपको CBO (campaign Budget Optimization ) use करने का कोई मतलब नहीं है राइट।

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