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Facebook Bidding क्या हैं ?

What is bidding on Facebook Ads

Facebook Bidding का मतलब होता है की जो भी  Ad आप run कर रहे हो Facebook पे उस Ad के पैसे कैसे देंगे आप Facebook को उसे कहते हैं Bidding राइट।

Types of Bidding in Facebook

 Four types की Bidding होती है Facebook में -

                                1.  Lowest Cost Bidding
                                2.  Cost Cap Bidding
                                3.  Bid Cap Bidding
                                4.  Target Cost Bidding

1. Lowest Cost Bidding - जो Lowest Cost Bid होती है, वो एक Default Bid होती है, अगर आपने यहाँ पे कोई भी Bid सेलेक्ट नहीं किया तो Facebook अपने आप ही Lowest Cost Bid सेलेक्ट कर लेता है राइट।

2. Cost Cap Bid - Suppose करो आपने एक Ad बनाया और उस Ad में आपने Cost Cap Bid लगा दिया 400 rs और suppose करो आप यहाँ पे एक shirt sell कर रहे हो, तो आपने यहाँ पे Cost Cap लगा दिया 400 rs और अब यहाँ पे Facebook एक shirt sell करने में 400 rs खर्च कर रहा है, अब यहाँ पे Facebook कोसिस करेगा की 400 rs से ज्यादा यहाँ पे पैसे खर्च न हो आपके इसे ही कहते है Cost Cap Bid राइट।

Note - अगर आपने Cost Cap Bid बहोत कम रख दी है तो आपका Ad डिलिवर नहीं होगा, इसलिए अगर आपको Cost Cap बिड use करना है, तो आपका Budget ज्यादा होना चाहिये तब ही आप Cost bid use करें।

3. Bid Cap - इस Bid का use सिर्फ एक सिंगल इवेंट के लिये होता है।

4. Target Cost Bid - Target Cost Bid  में क्या होता है की जो सस्ती वाली sell होती हैं, Facebook उन्हें ignore कर देता है, और वो सिर्फ फोकस करता है, जो आपका रेंज है उसके ऊपर राइट।

Note - आपको एक चीज यहाँ पे ध्यान रखनी है, की अगर आपका Budget कम है, तो आपको use करना है Lowest Cost Bid और अगर आपका Budget ज्यादा है तो आपको use करना है Cost Cap Bid राइट

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